राम मंदिर पर आज BJP की बड़ी बैठक, गृह मंत्री अमित शाह भी होंगे शामिल

ब्रेकिंग न्यूज़

[ad_1]

JP Nadda, Ram Mandir, Amit Shah- India TV Hindi

Image Source : PTI FILE
बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

नई दिल्ली: राम मंदिर पर आज दिल्ली में BJP की बहुत बड़ी बैठक होने वाली है। थोड़ी देर में होने वाली इस मीटिंग में ‘मंदिर दर्शन अभियान’ पर चर्चा होगी। इस मीटिंग में अमित शाह और जेपी नड्डा के अलावा सभी प्रदेश अध्यक्ष सहित तकरीबन 150 पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे। राम मंदिर पर मीटिंग से पहले बीजेपी हेडक्वाईटर में लोकसभा चुनाव तैयारियों को लेकर बैठक हुई है। बता दें कि राम मंदिर 2024 के चुनाव में बहुत बड़ा मुद्दा बनने वाला है, और बीजेपी इसका एजेंडा तैयार कर रही है। आज की मीटिंग में ये फाइनल होगा कि आम जनता को मंदिर दर्शन कैसे कराया जाए और मंदिर पर जनजागरण अभियान की रूपरेखा क्या हो।

भारतीय जनता पार्टी ने बनाया बहुत बड़ा प्लान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में मंदिर के लिए BJP के प्रयासों पर बुकलेट तैयार करने पर भी मंथन होगा। इस मीटिंग में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के सभी प्रदेश अध्यक्ष और हर प्रदेश से 2 बड़े पार्टी पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं। बता दें कि बीजेपी ने भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के जरिए पूरे देश में लोगों तक पहुंचाने का बड़ा प्लान तैयार किया है। पार्टी की प्लानिंग ढाई करोड़ लोगों को अयोध्या दर्शन कराने की है। प्लान के मुताबिक, हर लोकसभा क्षेत्र से 5 -5 हजार लोग और हर विधानसभा क्षेत्र से 2-2 हजार लोग अयोध्या दर्शन के लिए जाएंगे।

सांसदों और विधायकों को सौंपी गई जिम्मेदारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन राज्यों में बीजेपी का कोई सांसद या विधायक नहीं है, वहां से कम से कम 2 हजार लोगों को अयोध्या में भगवान राम का दर्शन कराने की तैयारी है। सांसदों और विधायकों को लोगों के अयोध्या दर्शन करवाने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बीजेपी का टारगेट अगले तीन महीने में 1 करोड़ लोगों को रामलला के दर्शन कराने का है। बचे 1.50 करोड़ लोगों को आने वाले महीनों में दर्शन कराया जाएगा। इस बीच 22 जनवरी को 1 लाख गांवों में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव टेलीकास्ट होगा जिसे करोड़ों लोग देखेंगे। बता दें कि 22 जनवरी को कर्नाटक के जानेमाने मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई ‘रामलला’ की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर में की जाएगी। 

Latest India News



[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *