jammu-and-kashmir-explosion

Jammu Air Force Station पर दो धमाके, वायुसेना ने कहा- साजो-सामान पूरी तरह सुरक्षित

ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में बीती शाम CRPF के बंकर पर आतंकी हमले के बाद देर रात जम्मू एयरपोर्ट (Jammu Airport) के टेक्निकल एरिया में दो धमाके हुए हैं. मौके पर फॉरेंसिक टीम और एक्सपर्ट पहुंची और मुआयना किया गया है. बताया जा रहा है कि ब्लास्ट (Blast) रात में करीब दो बजे हुआ.

इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के वायु सेना स्टेशन पर आज की घटना के संबंध में वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एच.एस.अरोड़ा से बात की है. एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायज़ा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं. 

एयरफोर्स ने दिया ये बयान

एयरफोर्स ने ट्वीट करते हुए बताया कि स्टेशन पर दो हल्के धमाके हुए हैं. एक धमाके से छत को हल्का नुकसान पहुंचा है और दूसरा धमाका खुले इलाके में हुआ है. इसमें कोई जवान हताहत नहीं हुआ है और न ही कोई साजो सामान क्षतिग्रस्त हुआ है, आगे मामले की जांच जारी है. सूत्रों के मुताबिक ड्रोन के जरिए इन धमाकों को अंजाम दिया गया है.

घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को कुछ ही मिनटों में सील कर दिया. सूत्रों ने बताया कि वायु सेना अड्डे पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और भारतीय वायु सेना के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक चल रही है. जम्मू हवाई अड्डा एक असैन्य हवाई अड्डा है.

बीती शाम हुआ था हमला

श्रीनगर के बरबरशाह इलाके में शनिवार शाम को आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला करते हुए CRPF के बंकर पर बम फेंका था. इस हमले में आतंकी अपना निशाना चूक गए और बम सड़क पर जाकर फट गया. इस हमले में रहे 3 राहगीर घायल हो गए थे, जिनमें से एक नागरिक की मौत हो गई है. मृतक की पहचान मदस्सिर अहमद के तौर पर हुई है जो कि हाजीगुंड बदगाम का रहने वाला है.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *