national parivartan manch

Kisan Andolan: राष्ट्रीय परिवर्तन मंच के अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- हम किसान आंदोलन के विरोध में नहीं

कुंडली दिल्ली एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति सोनीपत

तीनों केंद्रीय कृषि कानून विरोधी आंदोलन को लेकर नौ महीने से बंद कुंडली बार्डर का एक रोड खुलवाने को लेकर आंदोलन कर रहे राष्ट्रवादी परिवर्तन मंच की ओर से पांच सितंबर को पंचायत आयोजित की जा रही है। मंच द्वारा करीब एक माह पहले पैदल मार्च कर प्रशासन को एक तरफ का रास्ता खुलवाने के लिए समय दिया गया था, परंतु प्रशासन और संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा इस दिशा में कोई भी पहल नहीं की गई।

राष्ट्रीय परिवर्तन मंच के अध्यक्ष हेमंत नांदल (National Parivartan Manch President Hemant Nandal) ने बताया कि इसको लेकर बनाई गई कमेटी की बैठक मंगलवार को हुई, जिसमें सभी सदस्यों ने इस मुहिम को सक्रियता से आगे बढ़ाया जाएगा। लगातार कार्यक्रमों के माध्यम से सरकार एवं प्रशासन पर कुंडली बार्डर को जल्द से जल्द खोलने का दबाव बनाया जाएगा। इसी कड़ी में पांच सितंबर को नांगल कलां में पंचायत बुलाई गई है।

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, 5 सितंबर को आयोजित इस पंचायत में आंदोलन के कारण प्रभावित क्षेत्र के सभी ग्रामीण हिस्सा लेंगे। साथ ही मंच की टीम गांव-गांव जाकर जनसमर्थन जुटाएगी। हेमंत नांदल ने कहा कि हम आंदोलन के विरोध में नहीं हैं।

वहीं, राष्ट्रीय परिवर्तन मंच चाहता है कि बातचीत के माध्यम से केंद्रीय और राज्य सरकार सरकार और किसान इस मसले को सुलझाए और बार्डर को खुलवाए। बार्डर बंद होने के कारण क्षेत्र को बहुत नुकसान हो रहा है और यहां के किसान व आम लोगों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। अब और बर्बादी सहन करने की परिस्थिति में वे लोग नहीं हैं। हर वर्ग, हर समुदाय बार्डर बंद होने से बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। लाखों लोगों को रोजाना परेशान होना पड़ रहा है, इससे जल्द से जल्द निजात मिले।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *