‘डंकी फ्लाइट’ से ‘गायब’ 2 साल के बच्चे का पता चला, जहाज में था 9 महीने का एक और बच्चा

राष्ट्रीय

[ad_1]

missing 2-yr-old, donkey flight, france plane, illegal immigration- India TV Hindi

Image Source : AP
निकारागुआ जा रही फ्लाइट को वैट्री एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था।

अहमदाबाद: गुजरात के 96 यात्रियों सहित 303 यात्रियों को लेकर निकारागुआ जा रही फ्लाइट को फ्रांसीसी अधिकारियों ने मानव तस्करी के संदेह में 21 दिसंबर को वैट्री एयरपोर्ट पर रोक दिया था। बाद में 24 दिसंबर को एक अदालती आदेश के बाद यात्रियों को रिहा कर दिया गया और भारत वापस भेज दिया गया। वापस भेजे गए भारतीय यात्रियों की लिस्ट में 2 अगस्त 2021 को गुजरात में पैदा हुआ एक बच्चा भी था। हाल ही में खबर आई थी कि बच्चे का नाम भारत आने वाले यात्रियों की लिस्ट में था लेकिन अब उसका कुछ अता-पता नहीं है। हालांकि ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक अब बच्चे के बारे में पता चल गया है।

‘9 महीने का एक और बच्चा फ्लाइट पर था’

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने बच्चे के परिवार के बारे में पता लगा लिया है, और वह विमान पर अपने पिता के साथ यात्रा कर रहा था। पुलिस ने कहा कि जहाज पर 9 महीने का एक और बच्चा था जो अपनी मां के साथ था। CID (क्राइम) के एक सीनियर अफसर ने कहा कि दोनों बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा है और हमने उनके माता-पिता से उनकी यात्रा के बारे में बयान लिए हैं। जांच में इस बात की पुष्टि हुई है कि दोनों बच्चे अपने-अपने अभिभावकों के साथ थे। बता दें कि इससे पहले बच्चे के मानव तस्करों की साजिश का शिकार होने की आशंका भी जताई जा रही थी।

डंकी रूट्स के लिए गजब का फर्जीवाड़ा

रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के मेहसाणा और गांधीनगर में रहने वाले एजेंट कई बार फर्जी परिवार भी बना देते हैं और उनके साथ किसी और की संतान को उनके बच्चों के रूप में दिखा देते हैं। अभी तक इस मामले में उत्तरी गुजरात के 9 एजेंट जांच के घेरे में हैं। CID (क्राइम) के सीनियर अफसर ने कहा कि अभी तक इस मामले में पंजाब या दिल्ली के एजेंटों की कोई भूमिका सामने नहीं आई है। अभी इस बात की जांच भी बाकी है कि जहाज पर यात्रा कर रहे यात्रियों के पास असली पासपोर्ट थे या इसमें भी फर्जीवाड़ा किया गया था।

Latest India News



[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *