chandra grahan holi 2024

Holi 2024 के रंग में पड़ेगा भंग! घटने वाली हैं यह विचित्र घटना

धर्म ब्रेकिंग न्यूज़

Chandra Grahan 2024 Rashifal: फाल्‍गुन पूर्णिमा की रात को होलिका दहन होता है और इसके अगले दिन रंगों वाली होली खेली जाती है. इस साल 24 मार्च को होलिका दहन होगा और 25 मार्च को रंग-गुलाल का पर्व होली मनाया जाएगा. इस साल 25 मार्च को साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण भी लग रहा है. इससे पहले कुछ महत्‍वपूर्ण ग्रह गोचर भी हो रहे हैं. इन सभी का असर 12 राशि वाले जातकों पर होगा. कुछ राशि वालों के लिए तो यह समय खासा नुकसानदायक साबित हो सकता है. 

हो रहे कई अहम ग्रह गोचर 

25 मार्च को होली से एक सप्ताह पहले 18 मार्च को शनि ग्रह का उदय होगा. शनि का उदय राशियों पर महत्‍वपूर्ण असर डालेगा. इसके अलावा मार्च में होली से पहले सूर्य भी गोचर करके मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं मीन राशि में पहले से ही राहु ग्रह मौजूद हैं. सूर्य गोचर से मीन राशि में सूर्य और राहु की युति बनेगी. राहु का सूर्य या चंद्रमा के साथ होना ग्रहण योग बनाता है, जिसे ज्‍योतिष में अशुभ माना गया है. मीन राशि में सूर्य राहु मिलकर ग्रहण योग बनाएंगे, इसका भी अहम प्रभाव राशियों पर पड़ेगा. 

चंद्र ग्रहण और ग्रहण योग बिगाड़ेंगे खेल 

25 मार्च को होली के दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण लगना और इसी समय मीन राशि में ग्रहण योग का बनना कुछ लोगों के लिए बहुत अशुभ साबित हो सकता है. चंद्र ग्रहण होली के दिन 25 मार्च को सुबह 10.24 बजे से दोपहर 03.01 बजे तक रहेगा. यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. फिर भी इसका असर लोगों पर हो सकता है. 

कुंभ राशि वाले रहें संभलकर 

होली के मौके पर ग्रह-नक्षत्रों की यह स्थिति कुंभ राशि के जातकों के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. इन लोगों को बड़ी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. विशेष तौर पर नौकरी-व्‍यापार में समस्‍या आ सकती है. धन की आवक पर नकारात्‍मक असर पड़ सकता है. धन हानि हो सकती है. खर्चे बढ़े हुए रहेंगे. बनते काम रुक सकते हैं. सेहत का ख्‍याल रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. SONIPAT NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *