दिल्ली दूर नहीं रहेगी:यमुना के साथ-साथ बनेगी 7 मीटर चौड़ी सड़क, डीपीआर और सर्वे का काम शुरू

दिल्ली दिल्ली एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ मुरथल राजनीति सोनीपत

खादर क्षेत्र के गांवों के लिए अब दिल्ली दूर नहीं रहेगी। प्रदेश सरकार ने यमुना नदी के साथ-साथ 7 मीटर चौड़ी व 24 किलोमीटर लंबी सड़क की डीपीआर बनाने की हरी झंडी दे दी है। 15 लाख रुपए के टेंडर के साथ एक कंपनी डीपीआर बनाने के लिए सर्वे कर रही है। जल्दी ही इस सड़क का निर्माण कार्य भी शुरू होने की उम्मीद है।

यमुना के किनारे एक 7 मीटर की सड़क का प्रस्ताव तैयार किया गया था। यह सड़क मीमारपुर से शुरू होकर और दिल्ली बार्डर स्थित दहिसरा गांव तक प्रस्तावित है। इस सड़क के निर्माण से संबंधित कंसलटेंसी अप्रूवल हरियाणा सरकार द्वारा प्रदान की गई है।

कंसलटेंसी कंपनी डीपीआर तैयार कर हरियाणा स्टेट रोड डेवलेपमेंट कार्पोरेशन (एचएसआरडीसी) को सौंपेंगी। विभाग से यह रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी और इसके बाद सरकार द्वारा बजट का प्रावधान कर सड़क निर्माण कार्य शुरू होगा।

राई विधानसभा क्षेत्र के विधायक मोहनलाल बड़ौली ने बताया कि दहिसरा बांध से दिल्ली तक दिल्ली सरकार ने यमुना नदी के साथ-साथ सात मीटर चौड़ी सड़क बना रखी है। इस प्रोजेक्ट को उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में भी विस्तार करने की प्लानिंग की थी।

उनका प्रयास दहिसरा से लेकर मीमारपुर घाट तक करीब 22 किलोमीटर लंबी व सात मीटर चौड़ी सड़क बनाना है। विधायक ने कहा कि इस सड़क के बनने से यमुना नदी के साथ- साथ बसे गांव वालों को दिल्ली जाने के लिए पहले जीटी रोड पर नहीं जाना पड़ेगा।

वे सीधे यमुना बांध की सड़क से ही दिल्ली में प्रवेश कर जाएंगे। इससे वे जीटी रोड के जाम से बचेंगे और उनके समय की बचत भी होगी। यमुना नदी के साथ- साथ बसे गांवों के लोगों को दिल्ली जाने के लिए जीटी रोड पर न चढ़ना पड़े। यहां के लोगों के लिए जीटी रोड से कम दूरी पर दिल्ली है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *