diwali police checking sonipat

दीपावली पर सुरक्षा को लेकर पैदल गश्त करेंगे 125 पुलिसकर्मी

ब्रेकिंग न्यूज़ विशेष व्यापार सोनीपत

त्योहारी सीजन में असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए जिले के बाजारों में पुलिस की 25 पैदल टीम लगाई गई है। प्रत्येक टीम में पांच-पांच पुलिसकर्मी होंगे। इनके अलावा सादा कपड़ों में भी पुलिसकर्मी गश्त पर रहेंगे। शहरों के प्रवेश मार्गों की निगरानी के लिए 55 स्थानों पर नाका प्वाइंट बनाए गए हैं। इनके अलावा 40 राइडर भी तैनात किए गए हैं। सीसीटीवी से भी पुलिस कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही है। होटलों-ढाबों की चेकिग को विशेष अभियान चलाया गया है।

बाजारों पर रहेगी खास नजर :

त्योहारी सीजन में बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है। भीड़ का लाभ उठाकर कई बार असामाजिक व आपराधिक तत्व सक्रिय हो जाते हैं। इसके लिए पुलिस की पैदल टुकड़ियों को गश्त पर लगाया गया है। बाजारों में भीड़ होने पर ये टीम दोपहर तहत बजे से रात 11 बजे तक बाजारों में गश्त करेंगी। ये टीम मंगलवार दोपहर से गश्त शुरू कर देंगी। इनके साथ ही सादा कपड़ों में पुलिसकर्मी व महिला पुलिसकर्मी भी रहेंगी।

पुलिस राइडर रहेंगे सक्रिय :

पुलिस अधिकारियों ने राइडर को भी सक्रिय कर दिया है। सर्राफा बाजार व भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस के राइडर गश्त पर रहेंगे। कोई भी सूचना मिलने पर राइडर तत्काल सक्रिय हो जाएंगे। ये वाहनों की पार्किंग को नियंत्रित करके जाम से बचाव का भी प्रयास करेंगे। इसके साथ ही एसएचओ और चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के बाजारों में ही रहेंगे। इनकी निगरानी का जिम्मा डीएसपी को सौंपा गया है।

सीसीटीवी से भी होगी निगरानी

पुलिस की एक टीम कंट्रोल रूम में भी सक्रिय रहेगी। वह सीसीटीवी से शहर के प्रमुख स्थानों व मार्गों पर नजर रखेंगे। कोई भी वारदात होने पर कंट्रोल रूम से आरोपित की लोकेशन सर्च करके संबंधित पुलिस टीम को उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए पुलिस सर्विलांस टीम को भी सक्रिय कर दिया गया है। पुलिसकर्मी बाजारों के प्रधानों और व्यापारी नेताओं के भी संपर्क में रहेंगे, जिससे सुरक्षा में सहयोग मिल सके।

नहीं भाग सकेंगे अपराधी :

पुलिस ने जिले के प्रमुख कस्बों-शहरों पर खास निगरानी रखने का निर्णय लिया है। इसके लिए 55 स्थानों पर नाका प्वाइंट लगाए गए हैं। बड़ी वारदात होने की स्थिति में पुलिस नाका प्वाइंट पर प्रत्येक वाहन-वस्तु की चेकिग शुरू कर देगी। इससे असामाजिक तत्व वारदात निकल भागने में सफल नहीं होंगे। एसएचओ और चौकी प्रभारी को नाका की चेकिग करना जरूरी होगा।

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कर लिए गए हैं। मंगलवार सुबह से ही पुलिस टीम सक्रिय हो जाएंगी। पैदल गश्त भी दिनभर की जाएगी। नाका प्वाइंट लगाकर संदिग्धों की चेकिग की जाएगी। मनमाने तरीके से खड़े वाहनों को सीज किया जाएगा। बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी।

– उपासना सिंह, एएसपी सिटी, सोनीपत।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *