education vedantu guarantees will improve the results of students read here full updates

आखिर किसान आंदोलन स्थल के पास से गायब क्यों हो रही लड़कियां? पंजाब से जुड़ रहा लिंक

कुंडली ब्रेकिंग न्यूज़ सोनीपत

कुंडली थानाक्षेत्र में जीटी रोड के आसपास की कालोनियों से लड़कियों के गायब होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अबकी बार प्याऊ मनियारी के पास की एक कालोनी से युवती गायब हुई है। स्वजनाें ने उसे बंधक बनाकर रखने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। यह कालोनी जीटी रोड के किनारे प्याऊ मनियारी के पास है जो आंदोलन स्थल के बीच है। वहीं, 10 दिन पहले 13 साल की लड़की का अपहरण कर चार दिन तक बंधक बनाकर रखने के आरोपित को पकड़ने पंजाब गई पुलिस टीम खाली हाथ लौट आई है।

कृषि कानूनों के विरोध में कुंडली क्षेत्र में जीटी रोड पर आंदोलन चल रहा है। आंदोलनकारियों का पड़ाव जीटी राेड पर कुंडली से गांव रसोई तक करीब छह किलोमीटर के दायरे में फैला है। औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण यहां जीटी रोड के किनारे कई छोटी-बड़ी कालाेनियां बनी हैं। आंदोलन वाले क्षेत्र के आसपास की कालोनियों से लगातार लड़कियाें के लापता होने या गायब होने की शिकायत पुलिस को मिल रही है। अगवा की गई दो नाबालिग किशोरी पंजाब से बरामद हुई है।

इस संबंध में पंजाब के युवकों के खिलाफ अपहरण और बंधक बनाने की रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। अब प्याऊ मनियारी के पास स्थित कालोनी से एक 18 वर्षीय युवती संदिग्ध हालत में गायब हुई है। मूलरूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली युवती के स्वजनों ने बताया कि आंदोलन में आने वाले युवक दिनभर कालोनी और आसपास के क्षेत्रों में मंडराते रहते हैं। हम गरीब लोग हैं, इनसे कुछ कहने की हिम्मत नहीं है। पुलिस को शिकायत दे दी है।

गरीब परिवारों की बेटियां हो रहीं गायब

गायब होने वाली चार नाबालिग लड़कियों और दो युवतियों में सभी का ताल्लुक गरीब परिवाराें से है। मेहनत-मजदूरी करने वाले परिवारों की बेटियों को निशाना बनाया जा रहा है। जिस 13 साल की बिटिया को अगवा कर पंजाब के अमृतसर में बंधक बनाकर रखा गया था, वह भी बागपत के गरीब परिवार की है। परिवार के लोग अब भी सकते में हैं और युवती सहमी हुई है। वहीं, आरोपित साहिल उर्फ कर्ण को पकड़ने पंजाब गई कुंडली थाने की पुलिस पांच दिन बाद खाली हाथ लौट आई है।

व्यवस्था को मुंह चिढ़ा रही हैं लगातार हो रहीं घटनाएं

  • क्षेत्र से 16 साल की किशोरी को अगवा किया गया। किशोरी अपहृता को झांसा देकर लुधियाना में जीआरपी के पास पहुंची। वहां से कुंडली थाना पुलिस किशोरी को लेकर आई।
  • सेरसा गांव से गायब किशोरी को पुलिस अभी तक बरामद नहीं कर पाई है, जबकि स्वजनों के अनुसार अपहृता पुलिस से बातचीत कर चुका है।
  • कुंडली की कालोनी से गायब युवती को पुलिस ने बरामद कर लिया, आरोपित की तलाश की जा रही है।
  • 13 साल की बच्ची को बंधक बनाने का आरोपित अभी तक पुलिस पकड़ से बाहर है।
  • क्षेत्र के दो गांवों से गायब युवतियों का अभी तक पुलिस बरामद नहीं कर पाई है।

कुंडली थाना प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि पंजाब से टीम लौट आई है। अभी तक आरोपित पकड़ में नहीं आया है। महिला अपराध अक्षम्य है। अपराधी कहीं का भी कितना ही प्रभावशाली क्यों न हो, छोड़ा नहीं जाएगा। हम महिला अपराध को लेकर संवेदनशील हैं। प्रत्येक मामले की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों को तलाश किया जा रहा है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *