festive-season-hig-veg-prices

त्योहारी सीजन में सब्जियों के दाम आसमान पर

गन्नौर ब्रेकिंग न्यूज़ विशेष व्यापार सोनीपत

 लगातार बढ़ती महंगाई ने लोगों का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ने के साथ ही सब्जी के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। पिछले कुछ दिनों में सब्जियों के भाव में भी भारी उछाल देखने को मिल रहा है। टमाटर 70 से 80 रुपये किलो बिक रहा है, तो प्याज भी 50 से 60 रुपये के करीब पहुंच गया है। वहीं, हरी सब्जियां, धनिया, गोभी, मटर, पालक, टींडा आदि के भाव भी पिछले महीने के मुकाबले दोगुने हो गए हैं।

त्योहारी सीजन में सब्जियों के दाम बढ़ने से लोगों की रसोई का बजट बिगड़ने लगा है। इससे बचने के लिए लोग अब सब्जियां खरीदने में ही कटौती करने लगे हैं। जो लोग पहले दो से तीन किलो सब्जी हर दूसरे दिन खरीदते थे, वे अब आधा किलो से काम चला रहे हैं। सब्जी मंडी के दुकानदारों ने बताया कि पहाड़ों में हो रही बारिश के चलते सभी सब्जियों में काफी तेजी है, जिसके चलते उनके पास लगातार खरीदार भी कम होते जा रहे हैं और सब्जियां के न बिकने से उन्हें घाटा भी उठाना पड़ रहा है। सब्जियां कम बिकने से सब्जियां बच जाती है, जिससे उन्हें नुकसान हो रहा है।

त्योहारों के इस सीजन में आम आदमी को महंगाई ने बुरी तरह से पस्त कर दिया है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, सरसों के तेल के बाद अब टमाटर और प्याज की कीमतें भी रसोई का बजट बिगाड़ रही हैं। प्याज की कीमतें 50-60 रुपये प्रति किलो और टमाटर की कीमतें 80-90 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं।

– आट्टा देवी, गृहिणी

जिस प्रकार से सब्जियों के भाव बढ़ रहे हैं इससे लगातार रसोई का बजट बढ़ता जा रहा है। रसोई गैस और खाद्य तेल के भाव पहले से ही बढ़े हुए हैं। बढ़ती महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए।

– निशा शर्मा, गृहिणी

————

पिछले कई दिनों से सब्जियों के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सब्जियों के दाम में आई तेजी से हर कोई परेशान है। इसका सीधा असर आम आदमी की रसोई पर पड़ रहा है। सरकार को इस बारे में संज्ञान लेना चाहिए।

– सरला देवी, गृहिणी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *