विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर जड़ दिया लंबा छक्का, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

स्पोर्ट्स

[ad_1]

विराट कोहली के लिए साल 2023 काफी शानदार रहा है. इस साल उन्होंने कई सुर्खियां बटोरी. हर सीरीज और हर टूर्नामेंट में उन्होंने सुर्खियां बटोरीं. विराट में अब भी रनों की भूख देखने को मिलती है. भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है और टीम को तीन जनवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेलना है. इस बीच विराट कोहली ने नेट पर अभ्यास करते नजर आए. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की स्पिन गेंदबाजी पर एक बड़ा छक्का भी लगाया.

भारत के लिए करो या मरो वाला मुकाबला

पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करारी हार के बाद टीम इंडिया बुधवार से केपटाउन में शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम मैच की तैयारी कर रही है. भारत को अगर सीरीज बराबर करनी है तो यह उसके लिए करो या मरो का मैच है. पहले टेस्ट में, डीन एल्गर ने 185 रन बनाए. जबकि दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. भारत को पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा.

सीरीज बराबर करना चाहेगा भारत

भारत ने अब तक इस देश में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम पूरे जोर-शोर से अभ्यास कर रही है. सोमवार को विराट कोहली ने भी अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. उन्होंने भारतीय गेंदबाजों के साथ-साथ नेट गेंदबाजों का भी सामना किया. विराट कोहली के नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. नेट पर विराट ने काफी समय बिताया.

वर्ल्ड कप में विराट ने जीता गोल्डन बैट

विराट ने साल 2023 में काफी कुछ हासिल किया. वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. एक दशक पहले सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना नामुमकिन लग रहा था. फिर दिल्ली के इस युवा खिलाड़ी ने हर साल तेजी से रन और शतक बनाए और उनके रिकॉर्ड को उनके ही मैदान पर सचिन के सामने तोड़ दिया.

15 नवंबर को वानखेड़े में तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

इस साल 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान विराट 50 एकदिवसीय शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने. उन्होंने इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद सचिन को झुककर सलाम किया. 2011 में उसी मैदान पर भारत की विश्व कप जीत के बाद विराट ने अपने आदर्श सचिन को अपने कंधों पर उठाकर मैदान का चक्कर लगाया था. उसी मैदान पर उन्होंने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा.

सचिन ने दी थी बधाई

इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद भी विराट ने कहा कि वह कभी भी सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज नहीं बन पाएंगे. सचिन ने विराट को सोशल मीडिया पर बधाई दी थी. उन्होंने लिखा, ‘पहली बार जब मैं आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने मेरे पैर छूने के लिए आपका मजाक उड़ाया था. मैं उस दिन अपनी हंसी नहीं रोक सका. लेकिन जल्द ही आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया. मैं बहुत खुश हूं. मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा और सबसे बड़े मंच पर तोड़ा.



[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *